कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद दिक्कत

ऐसे कई लोग है जिन्होंने कोरोना के खिलाफ टिका लगवाने के लिए अपने आप को केंद्र द्वारा बनाई गयी ऐप पर पहले से ही खुद को रजिस्टर कर लिया था , पर रजिस्ट्रेशन के बावजूद उन्हें टिका लगवाने का अब तक नहीं मिल पाया है , ऐसे में कई लोग है जो की इसकी वजह से परेशान हो गए थे। ऐसा भी हुआ की उन्होंने टीका नहीं लगवाया बावजूद इसके टीका लगने की सूचना उनको एसएमएस के जरिए मिल गई।

अब OTP के जरिए लगाया जायेगा टिका

अब इन सब से बचने और पर टिका लग जाये इसीलिए कोविन पोर्टल पर नया फीचर लाया गया है , कोविन पोर्टल पर 8 मई यानी आज से चार अंकों वाले ओटीपी के नए फीचर को जोड़ा गया है। इस कोड के जरिए वेरिफाई किया जाएगा उसके बाद ही कोरोना का टीका लगेगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने पर 4 अंकों का सिक्युरिटी कोड मोबाइल पर आएगा।

4 अंकों का कोड पूछा जाएगा

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद कोई टीका लगवाने जा रहा है तो उससे अंकों का कोड पूछा जाएगा कोड वेरिफाई होने के बाद टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने यह मामला सामने आया कि कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद कुछ लोग किसी कारणवश सेंटर पर नहीं पहुंच सके। उन्होंने टीका नहीं लगवाया बावजूद इसके टीका लगने की सूचना उनको एसएमएस के जरिए मिल गई।

Leave a comment