उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने कहा कि उन्होंने मंगलवार को अपनी कार्यवाही के दौरान कथित रूप से “दुर्व्यवहार और हंगामा” करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीएमसी हाउस के सभी वर्तमान आम आदमी पार्टी (आप) सदस्यों को तीन महीने के लिए “निलंबित” कर दिया है। उन्होंने कहा कि AAP के पार्षद उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के उचित वेतन के मुद्दे पर चर्चा करना चाहते थे लेकिन यह जल्द ही “एक हंगामा में बदल गया”।

आम आदमी पार्टी के पास एनडीएमसी में 30 पार्षद हैं जिन्हें 2012 से भाजपा ने नियंत्रित किया था। “AAP के दो पार्षदों को सदन के भीतर दुर्व्यवहार करने और हंगामा करने के लिए निलंबित कर दिया गया है। उनमें से कुछ डेस्क पर खड़े थे, कुछ ने वेल ऑफ़ द हाउस को फटकार लगाई। और किसी भी प्रकार की social distancing का पालन नहीं किया गया इसलिए ये कार्रवाई हुई” मेयर ने कहा।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के AAP के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने हालांकि दावा किया है कि हमारे सभी पार्षदों को निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने कहा, “एनडीएमसी के लिए हमारे पास बहुत ही लोकतांत्रिक प्रश्न थे, लेकिन उन्होंने जवाब देने के बजाय पार्षदों को निलंबित कर दिया। इससे पता चलता है कि भाजपा डर गई है और वे लोगों के सामने आने वाली समस्याओं को हल करने से भाग रहे हैं,” उन्होंने कहा।

Leave a comment