दिल्ली अनलॉक: सोमवार से फिर से खुलेंगे सिनेमा, स्पा, मल्टीप्लेक्स, 100% क्षमता के साथ चलेंगी मेट्रो और बसे

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शनिवार को अनलॉक होती दिल्ली को काफी हद तक खोलने का दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। कोविड के दौरान थर्मी दिल्ली को एक बार फिर रफ्तार मिलेगी। दिल्ली सरकार ने लगाई गई पाबंदियों में काफी हद तक छूट दे दी है।

दिल्ली में सिनेमा, थिएटर, मल्टीप्लेक्स और स्पा सोमवार से खुलेंगे। दिल्ली मेट्रो और सार्वजनिक बसों को 100% बैठने की क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति होगी। हालांकि, कोविड-19 को देखते हुए स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, कोचिंग इंस्टीट्यूट, राजनीतिक सम्मेलन, समाजिक सम्मेलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल-कूद आयोजन, समारोह के आयोजन पर पाबंदी बरकार रखी गई है।

विवाह और अंत्येष्टि में मेहमानों की संख्या की सीमा क्रमश: 50 और 20 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है। सोमवार से सभी सभागारों और सभा हॉलों को 50% बैठने की क्षमता पर खोलने की अनुमति दी गई है।

छूट और पाबंदियां-

-दिल्ली मेट्रो 100% बैठने की क्षमता के साथ चलेंगी

– DTC बस और अंतरराज्यीय बस 100% बैठने की क्षमता के साथ चलेंगी

-सिनेमा, मल्टीप्लेक्स, ऑडिटोरियम, समारोह स्थल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे

-शादी-समारोह में 100 लोगों को शामिल होने की छूट मिली

-अंतिम संस्कार में अब 20 लोगों की जगह 100 लोगों को जाने की छूट मिली

-आरटीवी में 11 लोग सवारी कर सकेंगे

-कोविड के कड़े दिशा-निर्देश के साथ स्पा सेंटर को भी खोलने की अनुमति मिली

-स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, कोचिंग इंस्टीट्यूट, राजनीतिक सम्मेलन, समाजिक सम्मेलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल-कूद आयोजन, समारोह के आयोजन पर पाबंदी बरकार रखी गई है

– ऑटो रिक्शा, ग्रामीण टैक्सी, फटफट सेवा, टैक्सी, कैब में दो लोगों से ज्यादा को बैठाने की अनुमति नहीं होगी

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment