दिल्ली-एनसीआर में साल 2021 के जनवरी-मार्च में 14 प्रतिशत मकानों की बिक्री बढ़कर 6,188 इकाई तक पहुंच गया हैं। पिछले साल दिल्ली-एनसीआर में मकानों की बिक्री का आंकड़ा 5,411 इकाई था। ब्रोकरेज कंपनी प्रॉपटाइगर की रिपोर्ट के अनुसार, देश में इस दौरान मकानों की बिक्री पर 5 फीसदी की मामूली गिरावट दर्ज की गई हैं और केवल 66,176 मकान ही बिक पाए हैं।

dda flats

हालांकि, पिछले 6 महीनों के दौरान मकानों की बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है। ब्रोकरेज कंपनी प्रॉपटाइगर की रिपोर्ट के अनुसार, आलोच्य महीने में 23 प्रतिशत चेन्नई में मकानों की बिक्री, 38 फीसदी हैदराबाद में मकानों की बिक्री, 23 प्रतिशत कोलकाता में और 4 फीसदी अहमदाबाद में मकानों की बिक्री बढ़ी है।

वहीं, 9 प्रतिशत बंगलूरू में, 23 प्रतिशत मुंबई में और 12 प्रतिशत पुणे में मकानों की बिक्री में गिरावट आई। संपत्ति सलाहकार कंपनी जेएलएल के अनुसार, कार्यालय के लिए जगह की मांग इस दौरान 36 फीसदी से कम होकर 55 लाख वर्ग फुट रह गई हैं।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment