*मंडियों में MSP पर नहीं हो रही गेहूं की खरीद*

पिछले कुछ दिनों से केंद्रशासित बीजेपी सरकार केजरीवाल सरकार से मांग कर रही है की केंद्र नरेला और नजफगढ़ मंडी में काउंटर स्थापित कर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों से गेहूं की खरीद शुरू करने का केजरीवाल सरकार भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) को निर्देश दे। नरेला और नजफगढ़ अनाज मंडियों में काउंटर स्थापित करने का अनुरोध कर रही हलाकि एफसीआई ने कहा कि काउंटरों की स्थापना की गई है और खरीद एक अप्रैल से शुरू हो गई है पर बीजेपी का मन्ना है की यह दावे झूठे है जिस कारन कुछ बीजेपी विधायक सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे गए है।

*बीजेपी ने लगया केजरीवाल सरकार पर आरोप*

इससे लेकर देश की राजधानी दिल्ली में दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है बीजेपी का कहना है की उन्होंने नजफगढ़ और नरेला में कृषि उपज मंडी समितियों (एपीएमसी) ने रिपोर्ट जमा कराया तह जिसमें कहा गया है कि एफसीआई ने वहां कोई काउंटर स्थापित नहीं किया है।
तभी से बीजेपी विधायक मांग क्र रहे है कि केंद्र इस मामले में हस्तक्षेप करे और एफसीआई को दिल्ली में एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) पर गेहूं की खरीद शुरू करने का निर्देश दे।

इसी चलते बीजेपी के कुछ विधायक आअज सीएम केजरीवाल के घर के सामने धरना देने बैठ गए है साथ ही केजरीवअल सरकार पर आरोप भी लगा रहे है की दिल्ली के विकलांग व्यक्ति ओल्ड एज व्यक्ति विधवा महिलाएं किस तरीके से रह रहे है। हलाकि इसी MSP की मांग बॉर्डर पर बैठे कुछ किसान भी कर ही रहे है। पर राजनेता राजनीती करने में व्यस्त है।

Leave a comment