GTB अस्पताल में हुए 20 ऑक्सीजन बेड खाली

दिल्ली के अस्पतालों में पिछले एक महीने से ऑक्सीजन बेड खाली नहीं था। लोगो को इमरजेंसी वार्ड में ऑक्सीजन बेड खाली ही नही मिल रहा था। वहीं दिल्ली में कुछ दिनों से हालात अब बदलते हुए नज़र आ रहे हैं। दिल्ली के GTB अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड में 20 ऑक्सीजन बेड खाली थे और केवल एक ही मरीज को देर रात तक भर्ती किया गया था।

GTB अस्पताल में मंगलवार को जब आपातकालीन विभाग का रात 11 बजे जायजा लिया गया तो यहां की तस्वीरें कुछ अलग ही देखने को मिली। पिछले कुछ महिनो से GTB अस्पताल में हर दिन ऑक्सीजन के अभाव में तड़पते मरीजों को देखा गया था। इस अस्पताल में स्थिति ऐसी हो गई थी कि 4 दिन तक अस्पताल को अपना मुख्य द्वार तक बंद करना पड़ गया था।

दिल्ली के अस्पतालों में बदलते हुए दिखे हालात

GTB अस्पताल में बिस्तरों की क्षमता भी ऑक्सीजन संकट की वजह से आधी करनी पड़ी थी लेकिन अब यहा के हालात कुछ और ही बयां कर रहे हैं। इस अस्पताल में अभी 20 ऑक्सीजन बेड खाली हैं। GTB अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा की आज का दिन एक महीने बाद ही सही लेकिन अच्छा है नहीं तो हर रोज इस अस्पताल में लोगों को तड़पता और मरता हुआ देख हम खुद से नजरे भी नहीं मिला पा रहे थे।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment