एक नजर पूरी खबर

  • दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को दिल्ली दंगों की साजिश के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया है।
  • दिल्ली पुलिस के अनुसार, उमर खालिद का नाम दिल्ली दंगों के लगभग हर चार्ट-शीट में रखा गया है।
  • 2 सितंबर को दिल्ली दंगों के सिलसिले में उमर से दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पूछताछ की थी।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को दिल्ली दंगों की साजिश के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उमर खालिद को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली दंगों के लगभग हर चार्ट-शीट में उमर खालिद का नाम

दिल्ली पुलिस के अनुसार, उमर खालिद का नाम दिल्ली दंगों के लगभग हर चार्ट-शीट में रखा गया है। वही, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आज उमर खालिद को कोर्ट में पेश करेगी। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी कि, इस साल फरवरी में, पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को उत्तरी पूर्वी दिल्ली में दंगों में उनकी कथित भूमिका के लिए रविवार रात को गिरफ्तार किया था।

2 सितंबर को दिल्ली दंगों के सिलसिले में उमर से दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पूछताछ की थी। इससे पहले, पुलिस ने दंगों से जुड़े एक अन्य मामले में उमर के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (निषेध) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया था। उमर से दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने दंगों के पीछे कथित साजिश मामले में भी पूछताछ की थी। उसका मोबाइल फोन भी पुलिस ने जब्त कर लिया।

24 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए और संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के विरोधियों और समर्थकों के बीच हिंसा हुई, जिसमें कम से कम 53 लोग मारे गए और लगभग 200 घायल हो गए।

Leave a comment