दिल्ली में घर बैठे ही मिलेगा यात्रीयों को रैपिड रेल का टिकट

दिल्ली-NCR: दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल देश की पहली रैपिड ट्रेन हैं। यह रैपिड रेल हर मामलों में सबसे खास हैं। इस रैपिड रेल प्रोजेक्ट के तहत दिल्ली में रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा हैं। दिल्ली-NCR के यात्रियों को अब घर बैठे ही रैपिड रेल का टिकट मिलेगा। यात्रियों को अब स्टेशन पर टिकट और कार्ड के लिए लंबी लाइन नहीं लगानी होगी।

दिल्ली में यात्रियों को पहले NCRTC के किराया भुगतान सिस्टम में मोबाइल एप या फिर NCRTC की वेबसाइट पर जाकर QR code स्कैन करना होगा, फिर दूरी भरना होगा और ऑनलाइन भुगतान करते ही किराया कट जाएगा। इस ऑनलाइन जेनरेट हुई टिकट को स्टेशन में आकर पहले स्कैन कराना होगा तभी यात्री प्लेटफार्म में प्रवेश कर सकेंगे।

दिल्ली में मेट्रो कार्ड से भी यात्री रैपिड रेल में कर सकेंगे सफर

दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल में यात्री दिल्ली मेट्रो सहित देश के किसी परिवहन प्राधिकरण की ओर से जारी किए गए एनसीएमसी कार्ड से यात्रा कर सकते हैं। दिल्लीवालें मेट्रो कार्ड से भी रैपिड रेल में सफर कर सकते हैं।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment