दिल्ली में कर्फ़्यू को हल्के में लेने वाले सावधान.

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए भी लोग नाइट कर्फ्यू के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसी कारण कुल 489 मामले नाइट कर्फ्यू की दूसरी रात को दर्ज किए गए और 220 मामले नाइट कर्फ्यू की पहली रात को दर्ज किए गए थे। 731 लोगों का चालान नाइट कर्फ्यू की दूसरी रात को कटा।

नाइट कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर आईपीसी की धारा 188 के तहत एफआईआर की जाती है। 843 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस के सीआरपीसी की धारा 107/151 के तहत कार्रवाई की गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा की जो लोग नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन नहीं कर रहे उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। उन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रहा जिनके पास चालान के दो हजार रुपये नहीं होते है।

 

1911 लोगों का 24 घंटे में कटा चालान

पिछले 24 घंटे में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार 1911 लोगों का नाइट कर्फ्यू के नियमों का पालन ना करने पर चालान काटा गया है। इनमें 60 लोगों को सार्वजनिक स्थान पर थूकने का, 1779 लोगों को मास्क नहीं पहनने पर, और 72 लोगों का सामाजिक दूरी का पालन ना करने पर चालान काटा गया है। पुलिस ने 205 लोगों को बृहस्पतिवार को मास्क भी बांटे।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment