दिल्ली मेट्रो के Pink Line पर 4 मेट्रो स्टेशन 12 जुलाई से 15 जुलाई तक रहेंगे बंद

दिल्ली में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने बताया की पिंक लाइन पर 4 मेट्रो स्टेशन 12 जुलाई से 15 जुलाई 2021 (सोमवार से गुरुवार) के बीच बंद होने जा रहे हैं। पिंक लाइन के इन 4 मेट्रो स्टेशन पर दिल्लीवासी सोमवार से गुरुवार के बीच सफर नहीं कर सकेंगे।

DMRC ने बताई ये वजह

DMRC ने बताया की पिंक लाइन के मयूर विहार पॉकेट-1 और त्रिलोकपुरी संजय लेक स्टेशनों के बीच OHE के इंटरलिंकिंग कार्य को करने के लिए 12 जुलाई से 15 जुलाई तक पिंक लाइन पर 4 मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो की सेवाओं को बंद किया जाएगा।

 जानिए पूरी details

1) इस दौरान pink line पर मजलिस पार्क से मयूर विहार तक ट्रेन सेवाएं हमेशा की तरह चलती रहेंगी

2) OHE इंटरलिंकिंग कार्य के कारण, मयूर विहार पॉकेट -1 और त्रिलोकपुरी संजय झील के बीच, IP एक्सटेंशन और त्रिलोकपुरी के बीच और मयूर विहार Ph-I और मयूर विहार पॉकेट -1 स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी

3) मंडावली पश्चिम विनोद नगर, पूर्वी विनोद नगर मयूर विहार Ph-II, त्रिलोकपुरी और मयूर विहार पॉकेट-1 स्टेशन भी बंद रहेंगे

4) इस अवधि के लिए संशोधित टर्मिनल स्टेशनों (यानी मयूर विहार फेज- I और आईपी एक्सटेंशन) से पहली और आखिरी ट्रेन का समय इस अवधि के दौरान अपरिवर्तित रहेगा

5) इस अवधि के दौरान ट्रेनों के संशोधित गंतव्य के बारे में पिंक लाइन पर स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर भी घोषणा की जाएगी

6) DMRC के अनुसार पिंक लाइन पर सामान्य ट्रेन सेवाएं 16 जुलाई से फिर से शुरू हो जाएंगी

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment