दिल्ली मेट्रो के पिंक लाइन पर मेट्रो के ओएचई में लगी आग

दिल्ली में दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) की पिंक लाइन की मेट्रो के ओएचई (ओवर हेड इक्विपमेंट) में आग लगने की 3 सेकंड की वीडियो वायरल हुई हैं। इस घटना के बाद पिंक लाइन पर यात्रियों को मेट्रो से उतरना पड़ा।

वीडियो हुआ वायरल, DMRC ने किया इनकार

हालाँकि, DMRC ने आग लगने या विस्फोट होने की घटना से साफ़ इनकार कर दिया है। DMRC के अनुसार यह एक सामान्य घटना है, उन्होंने कहा की बारिश या किसी बाहरी धातु के टकराने के कारण पैंटो फ्लैशिंग की घटनाएं होती हैं। DMRC ने कहा की ऐसी कोई घटना नहीं हुई दिल्ली मेट्रो पूरी तरह सुरक्षित है।

15 जुलाई की हैं यह घटना

दरअसल एक मेट्रो ट्रेन अपना आखिरी फेरा पूरा कर 15 जुलाई की रात करीब 11:30 बजे मयूर विहार फेज-एक स्टेशन पहुंची थी। इस मेट्रो को रिवर्सल पर खड़ा किया जाना था। वही अपने अंतिम फेरे के लिए एक दूसरी मेट्रो को प्लेटफार्म पर पहुंचना था।

पहले वाली मेट्रो ट्रेन में गलती से 5 यात्री चढ़ गए थे। उन यात्रियों को उतारकर वापस प्लेटफार्म पर लाना पड़ा। इसी दौरान पैंटो फ्लैशिंग की घटना हुई जिसका वीडियो वायरल हो गया हैं।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment