दिल्ली-NCR के 100 वार्डों में दिवाली से पहले 50 करोड़ रुपये खर्च करेगा नगर निगम

दिल्ली-NCR के गाजियाबाद में नगर निगम 100 वार्डों में दिवाली से पहले 50 करोड़ रुपये खर्च करेगा। नगर निगम ने हर वार्ड में 50-50 लाख रुपये खर्च करने का फैसला लिया हैं। निर्माण विभाग ने बोर्ड बैठक में वार्ड कोटा तय होने के बाद और बजट पास होने के बाद अब विकास कार्यों के लिए प्रस्ताव मांगने शुरू कर दिए हैं। सभी पार्षदों से 31 जुलाई तक प्रस्ताव मिलने के बाद एस्टिमेट तैयार कराकर टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

इस साल नगर निगम 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले से पहले वार्डों में बंपर विकास कार्य कराने की तैयारी कर रहा है। पहले चरण में 50-50 लाख रुपये रुपये खर्च किए जाएंगे। इस चरण में नगर निगम 100 वार्डों में दिवाली से पहले 50 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

सड़क, गलियों, नालों और पार्कों का होगा विकास

नगर निगम दिवाली से पहले इन 100 वार्डों के सड़क, पार्कों की बाउंड्रीवाल, इंटरलॉकिंग टाइल्स से गलियों का निर्माण, और नाली-नालों का निर्माण करायेगा। इसके लिए सभी पार्षद अपने-अपने जोन के अवर अभियंताओं और निर्माण विभाग में प्रस्ताव देंगे और इसी आधार पर एस्टिमेट बनाया जाएगा और टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment