नोएडा एयरपोर्ट से फिल्म सिटी के बीच चलेगी देश की पहली पॉड टैक्सी

देश की पहली पॉड टैक्सी नोएडा एयरपोर्ट से फिल्म सिटी के बीच चलेगी। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने यीडा सिटी में चलने वाली इस पॉड टैक्सी के लिए DPR बनाने का काम भारत सरकार की संस्था इंडियन पोर्ट रेल एंड रोपवे कारपोरेशन को सौंपी है।

862 करोड़ रुपये का है पॉड टैक्सी का बजट

देश में पहली पॉड टैक्सी चलेगा और इसका बजट 862 करोड़ रुपये हैं। फाइनल DPR में 14 किमी के रूट पर करीब 862 करोड़ रुपये का खर्च है। ग्रेटर नोएडा में 2025 तक पॉड टैक्सी दौड़ने लगेगी। 8 हजार लोग रोजाना पॉड टैक्सी की सवारी कर सकेंगे।

नोएडा के हर सेक्टर में ठहरेगी यह पॉड टैक्सी

यीडा के सेक्टर 21,28,29,32 और 33 होते हुए नोएडा एयरपोर्ट से फिल्म सिटी के बीच यह पॉड टैक्सी चलेगी। पॉड टैक्सी का हर सेक्टर में ठहराव निर्धारित किया गया है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी की दूरी करीब 5.5 किलोमीटर है।

दुनिया भर के पर्यटकों को रिझाएगा नोएडा का यह पॉड टैक्सी

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की सहूलियत के लिए यह सुविधा विकसित करने का निर्णय लिया गया है। लंदन, दुबई, दक्षिण कोरिया और वर्जिनिया से एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के लिए पॉड टैक्सी की सुविधा मौजूद है। देश की पहली पॉड टैक्सी यूपी के शो विंडो में चलेगी।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment