गुरुग्राम से सोहना तक एक निर्माणधीन एलिवेटेड हाईवे अगले साल जून में बनकर तैयार हो जाएगा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

परियोजना को जुलाई 2021 में पूरा किया जाना था, लेकिन कोविड -19 महामारी ऊंचे हिस्से से एक स्लैब गिरने के कारण निर्माण कार्य बाधित हो गया। सूत्रों ने बताया कि अब नई तिथि को ध्यान में रखते हुए हर स्तर पर निर्माण कार्य में तेजी लाई गई है।

भारत केराष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा, निर्माण कार्य अगले साल जून तक पूरा कर लिया जाएगा। निर्माण के दौरान, किसी भी घटना से बचने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। राजमार्ग निश्चित रूप से गुरुग्राम से सोहना तक यातायात की मात्रा को कम करने में मदद करेगा।

इसके तैयार होते ही गुरुग्राम से सोहना तक खासकर राजीव चौक से बादशाहपुर तक ट्रैफिक का दबाव काफी कम हो जाएगा।

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि हाईवे पर काम ठीक से तेजी से हो, परियोजना को दो भागों में विभाजित किया गया है।

एक रियायतग्राही के पास गुरुग्राम से बादशाहपुर तक राजमार्ग के निर्माण की जिम्मेदारी है, जबकि बादशाहपुर से सोहना तक के हिस्से का निर्माण दूसरे रियायतग्राही द्वारा किया जाएगा।

एनएचएआई के अधिकारी परियोजना के बारे में दिन-प्रतिदिन अपडेट ले रहे हैं ताकि निर्माण कार्य निर्धारित समय के भीतर पूरा हो सके।

एक बार चालू होने के बाद, यह ऊंचा राजमार्ग दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर यातायात के दबाव को कम करेगा क्योंकि यह नूंह जिले में कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) को भी जोड़ेगा।

इस समय सुभाष चौक बादशाहपुर के बीच यात्रियों को भारी जाम का सामना करना पड़ता है। राजीव चौक से बादशाहपुर तक लगभग 60 प्रतिशत खंड का काम पूरा हो चुका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment