नई दिल्ली : क्रोरोना के मामले एक बार फिर राजधानी दिल्ली मे तेजी से बढ़ रहे है। कोरोना मामलों में शुक्रवार को एक बार फिर से बढ़ोतडी देखा गया। शुक्रवार को 312 नए मामले सामने आए हैं और तीन लोगों की क्रोरोना से मौत हो गई है। दिल्ली में 0.53 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट भी पहुंच गया है।

शनिवार को विभाग के अनुसार एक मरीज की मौत हो गई हैं और इसी के साथ ही क्रोरोना संक्रमण से अबतक 10,919 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कुल 585 मामले आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक एक जनवरी को सामने आए थे जबकि चार जनवरी को संक्रमण के मामलों की संख्या 384 थी।

गुरुवार की बात करें तो 261 नए कोरोना के मामले सामने आए थे और 0.39 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट था। दिल्ली में पिछले साल जून में क्रोरोना से काफी गंभीर स्थिति देखी गई थी। फिर इसके बाद सितंबर से केस बढ़े और नवंबर में कोरोना वायरस ने सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए।

हालांकि, नवंबर के बाद राजधानी दिल्ली में हालात सुधरने लगे थे, पर बीते कुछ 8-10 दिनों से एक बार फिर दिल्ली में नए क्रोरोना केस के साथ-साथ एक्टिव केस और इंफेक्शन रेट में इजाफा हो रहा है।

delhi corona

27 जनवरी को पहली बार मामले 100 से नीचे पहुंचे थे इस दिन 9 लोगों की मौत हुई थी और 96 मामले सामने आए थे । दिल्ली में 16 फरवरी 2021 को केवल 94 नए केस दर्ज किए गए थे लेकिन फरवरी के आखिरी सप्ताह से क्रोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment