नई दिल्ली । सोमवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने जब भारत बायोटेक्स निर्मित को-वेक्सीन के दूसरे फेज का पहली खुराक ली तो केंद्र में करोना और उसके टीके को लेकर सरगर्मी फिर तेज हो गई। प्रधानमंत्री के टीका लगाते ही बीजेपी ने विपक्ष को आड़े हाथ लिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा है कि जो अटकलें और संदेह विपक्ष द्वारा लगाई जा रही थी उसपर प्रधानमंत्री ने सीधा जवाब दिया है। वहीं उन्होंने विपक्ष को भी करोना की लड़ाई में एकजुट होने को कहा है।

मोदी के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आम जनता के लिए शुरु होने वाले टीकारण की शुरुआत कर दी है। उन्होंने आज अपने जन्मदिन के अवसर पर करोना वैक्सीन की खुराक ली। तो वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी करोना की वैक्सीन ली है।

आपको बता दें कि करोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया आज से देश वासियों के लिए सुचारु कर दी है। जिसके लिए सरकार ने कोविन (CoWIN) पोर्टल और एप को लाँच किया है। जिसके लिए CoWIN पोर्टल पर सरकार द्वारा रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरु हो गई है। वैक्सीनेशन की दूसरे चरण में गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

Leave a comment