दिल्ली में जगह-जगह बनेगा ‘ऑक्सीजन रिज़र्व

AAP के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने शुक्रवार को कहा कि शहर में दैनिक ऑक्सीजन की आपूर्ति के साथ, दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में एसओएस कॉल का जवाब देने के लिए राजधानी भर में कई स्थानों पर ऑक्सीजन का भंडार बनाने की योजना बनाई है। दिल्ली में गुरुवार को 577 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्राप्त हुआ – 153 मीट्रिक टन पिछले दिन की आपूर्ति से कम आयी है ।

राघव चड्डा ने बताया …..

“हम दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर स्टॉक किए गए एसओएस भंडार का निर्माण कर रहे हैं जहां से आपातकालीन स्थिति में अस्पतालों में आपूर्ति की जाएगी, इससे पहले तक , यदि एक 300-बिस्तर वाला अस्पताल जिसे एक नामित कंपनी के टैंकर के माध्यम से ऑक्सीजन पहुंचाया जाना था, पर कुछ अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण इसे प्राप्त करने में विफल रहता है, इस पर राघव चड्डा ने बताय की हॉमररी टीम दिन-प्रतिदिन निगरानी कर रहा है। दिल्ली में दिन ऑक्सीजन की आपूर्ति की पूरी कोशिश है ।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को लगाई फटकार

आपूर्ति में तीव्र गिरावट ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को फटकार लगाई। शीर्ष अदालत ने भविष्य में किसी भी तरह की कमी होने पर केंद्र को “कठोर कदम” की चेतावनी दी। अधिकारियों ने कहा कि शहर में कम से कम 700 मीट्रिक टन क्रिटिकल केयर मरीज के भार को बनाए रखने के लिए अनुमानित है और लगातार कम आपूर्ति के कारण कई अस्पतालों में बेड कम हो गए हैं।

Leave a comment