Friday, September 17

1 अगस्त से फिर से खुलेगा दिल्ली का चिड़ियाघर; आज से ऑनलाइन टिकट उपलब्ध

आज से ऑनलाइन टिकट उपलब्ध

दिल्ली चिड़ियाघर के निदेशक रमेश कुमार पांडे के अनुसार, पार्क दो पालियों में खुलेगा – सुबह 9 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक। पांडे ने कहा, ”हम एक अगस्त से राष्ट्रीय प्राणी उद्यान खोलने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने कहा, “ऑनलाइन बुकिंग खुलने से एक दिन पहले 31 जुलाई से खुलेगी। हम कोविड के उचित व्यवहार को बनाए रखने की कोशिश करेंगे और चिड़ियाघर को कीटाणुरहित रखने के लिए इसे साफ करेंगे।”

स्लॉट में खोले जाएंगे चिड़ियाघर

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आगंतुक या तो चिड़ियाघर की वेबसाइट के माध्यम से या प्रवेश द्वार पर क्यूआर कोड का उपयोग करके टिकट खरीद सकते हैं। उन्होंने कहा, “इस बार, हम प्रत्येक स्लॉट में 1,500 प्रविष्टियों की अनुमति देंगे, जिसमें 3,000 दैनिक आगंतुक शामिल होंगे।”उचित सतर्कता के लिए चिड़ियाघर में बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। चिड़ियाघर खुलने से पहले और बाद में दिन के लिए बंद होने के बाद दिन में दो बार स्वच्छता अभ्यास जारी रहेगा।

महामारी के चलते बंद कर दिए गए थे चिड़ियाघर

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पांडे ने कहा, “हम देखेंगे कि यह कैसे जाता है और तदनुसार हम आगंतुकों की संख्या बढ़ाने या घटाने के बारे में सोचेंगे।”दिल्ली चिड़ियाघर 18 मार्च, 2020 को बंद कर दिया गया था, और कोविड -19 महामारी और एवियन बर्ड फ्लू के कारण एक साल से अधिक समय तक ऐसा ही रहा। यह इस साल 1 अप्रैल को फिर से खुला, लेकिन कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के कारण 15 अप्रैल को फिर से बंद कर दिया गया

Leave a Reply