Friday, April 23

24 घंटे में हुई 79 लोगों की कोरोना से मृत्यु…

दिल्ली में कोरोना का रिकॉर्ड टूटता जा रहा है। पिछले शनिवार की बात तो रिकॉर्ड नहीं टूटा लेकिन 24 घंटे में पूरे 5 महीने बाद सब 79 लोगों की कोरोनावायरस से मौत हो गई। 16 जून को 24 घण्टे में 93 लोगों की मृत्यु के बाद कल 24 घण्टे के अंदर 79 लोगों की कोरोना वॉयरस की वजह से जान गई।

संक्रमितओ का आंकड़ा 40 हजार के पार…

दिल्ली में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 40 हज़ार के पार हो गई है । ये आंकड़ा और बढ़ा तो चिंता बढ़ सकती है क्योंकि ठंड और प्रदूषण के साथ-साथ यह वायरस और पनपेगा । दिल्ली में कोरोना के अभी 7,858 मरीज है। 1,020 मरीज कोविड केअर सेंटर में भर्ती हैं तो वही 327 कोविड हेल्थ सेंटर में और करीब 24,100 मरीज होमेऐसोलेटेड हैं।

 

बढ़ा दी गई है बड़ों की संख्या….

कोरोना संक्रिमतों के बढ़ने के साथ-साथ दिल्ली में होम आइसोलेशन और कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ी है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि करोना के मामलों में जल्द ही कमी आने लगेगी क्योंकि कोरोना कि यह तीसरी लहर चल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस महामारी से बचने के लिए सख्त और मजबूत तैयारियां कर रखी हैं कई अस्पतालों में बेड की संख्या भी बढ़ा दी गई है और अस्पतालों में करीब 110 आईसीयू बेड भी बढ़वाए गए हैं।

दिवाली , छठ पूजा और त्योहारी सीजन के चलते बाजारों में काफी भीड़ हो रही हैं । लोग पूरी तरह से लापरवाही करते नजर आए आ रहे हैं । जिससे कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि दिल्ली सरकार लोगों को जागरूक करने के काफी प्रयास कर रही है । उम्मीद है कि अब कोरोना संक्रिमतों का आंकड़ा नहीं बढ़ेगा पर अगर कोरोना संक्रिमतों का आंकड़ा बढ़ता है तो यह चिंता का विषय होगा।

Leave a Reply