दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से छह लोगों को गिरफ्तार किया है जो देश में सोने की तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे और कुछ सोना उन्होंने अपने शरीर में छिपा रखा था। इन लोगों के पास से अधिकारियों ने तस्करी के माध्यम से लाई गईं विदेशी सिगरेट भी बरामद की हैं। तस्करी के कुल सामान की कीमत 1.79 करोड़ रुपये है।

रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। सीमाशुल्क (रोकथाम) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अधिकारियों ने शुक्रवार को दुबई से आए लोगों में से 10 यात्रियों को रोका और उनकी तलाशी ली।


इसमें कहा गया कि इन लोगों के सामान की गहन तलाशी ली गई जिसमें विभिन्न ब्रांड की विदेश निर्मित 7.52 लाख सिगरेट मिलीं जिनकी कीमत करीब 1.15 करोड़ रुपये आंकी गई है।

वक्तव्य के मुताबिक इन लोगों की तलाशी में 1.26 किलोग्राम ‘गोल्ड पेस्ट’ मिला जिसकी कीमत 64 लाख रुपये है। इसे इन लोगों ने अपने शरीर के भीतर भी छिपा रखा था।

सिगरेट और सोना दोनों ही सीमाशुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत जब्त किए गए हैं तथा जब्त सामान की कुल कीमत 1.79 करोड़ रुपये आंकी गई है। आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे इससे पहले भी करीब 2.41 करोड़ रुपये की 18 लाख विदेशी सिगरेटों की तस्करी कर चुके हैं। बयान में कहा गया कि इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment