Sunday, January 24

दिल्ली में दिवाली के पटाखे जलाने वाले 850 लोग गिरफ़्तार, 1306 FIR, जो भी लोग देखे गए हैं सब पकड़े जाएँगे

` दिल्ली सरकार और एनजीटी के प्रदूषण के खिलाफ तैयारी के ऊपर दिल्ली वासियों ने जमकर पटाखे चलाएं,  आलम यह रहा कि लाखों अपील के बावजूद दिल्ली में लोगों ने इतने पटाखे जला दिए कि कई जगहों पर प्रदूषण इस खतरनाक स्तर पर पहुंच गया कि गज भर की दूरी तक देखना दूभर हो गया है.

दिल्ली सरकार ने पटाखों के ऊपर प्रतिबंध लगाते हुए स्पष्ट कहा था कि पटाखों की खरीद बिक्री के साथ-साथ पटाखे फोड़ने वालों पर भी कार्यवाही की जाएगी.  और अब दिल्ली पुलिस ने 14 नवंबर के दीवाली के रात की कार्यवाही की पूरी जानकारी सार्वजनिक कर दी है.

दिल्ली  पुलिस ने 1206 लोगों के ऊपर एफ आई आर दर्ज किया और अब तक 850 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है,  दिल्ली पुलिस के कथन के अनुसार आगे भी जिन लोगों को चिन्हित किया गया है उनके ऊपर कार्यवाही की जाएगी क्योंकि यह मामला लोगों के जन जीवन से जुड़ा हुआ है और कुछ लोगों की गलती की सजा पूरी दिल्ली भुगत रही है.

Image

इस दरमियान 1314.42 किलो के पटाखे सीज किए गए हैं.  कई दुकानों प्रतिष्ठानों के ऊपर भी कार्यवाही की गई है उनके ऊपर खरीद बिक्री करने को लेकर कलेक्शन हुआ है. दिल्ली सरकार के द्वारा जारी किए गए प्रतिबंधों को ना मानने पर दिल्ली पुलिस की गई कार्यवाही की एक कॉपी नीचे संलग्न है जिसे आप देख सकते हैं.

Leave a Reply