दिल्ली कैंट थाना क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार से गुजर रही एक कार के चालक को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। इसके बाद का नजारा बड़ा भयावह हो गया। दरअसल, वाहन चालक ने पुलिस को देखकर पहले कार की रफ्तार थोड़ी धीमी की और फिर रफ्तार बढ़ाकर मौके से फरार होने की कोशिश करने लगा। वहीं, कार को सामने देखकर वहां पर तैनात दिल्ली पुलिस के सिपाही ने उसके बोनट पर छलांग लगा दी। इसके बाद कांस्टेबल बोनट पर लटका रहा और रुकने के लिए कहता रहा, लेकिन वाहन चालक ने ब्रेक नहीं लगाया।

इसके बाद तकरीबन 500 मीटर तक कार चलाने के बाद चालक ने ब्रेक मारकर पुलिस कांस्टेबल को नीचे गिरा दिया और फरार होने लगा। हालांकि, अन्य यातायात पुलिसकर्मी व आसपास मौजूद लोगों की मदद से एक किमी तक पीछा करने के बाद आरोपित को पकड़ लिया गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने कांस्टेबल महिपाल के बयान पर केस दर्ज कर चालक शुभम और कार में बैठे उसके दोस्त राहुल को गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस के अनुसार, सोमवार रात कांस्टेबल महिपाल यादव की तैनाती दिल्ली कैंट में थी। सभी पुलिसकर्मी धौलाकुआं से तिलक नगर जाने वाली सड़क पर वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान महिपाल ने तेज रफ्तार कार को आते देख रुकने का इशारा किया।

 

कार चालक ने पुलिस को देखकर कार की रफ्तार कम की, लेकिन जैसे ही महिपाल कार के सामने पहुंचे, आरोपित चालक ने कार की रफ्तार बढ़ा दी। इस पर बचने के लिए महिपाल को कार के बोनट पर कूदना पड़ा। गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली से सटे गाजियाबाद के अलावा फरीदाबाद और गुरुग्राम में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर वाहन चलाने तक की कोशिश हुई है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment