Wednesday, January 27

दिल्ली चाँदनी चौक को लेकर नया Guideline, सारे दुकानदारो को लगाना होगा, रखना होगा गार्ड भी

आने वाले त्योहार के मद्देनजर चांदनी चौक मार्केट की पुख्ता सुरक्षा के लिए उत्तरी जिला के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ इलाके का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मार्केट में सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के साथ ही स्थानीय कारोबारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर डीसीपी ने ट्रेड एसोसिएशन के सदस्यों को मार्केट में अधिक से अधिक संख्या में कैमरे लगाने के साथ ही सुरक्षा गार्ड की तैनाती सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

 

दरअसल, आगामी दिनों आने वाले त्योहार दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली के मद्देनजर दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। कोरोना काल में मार्केट में सुरक्षा व लोगों के बीच शारीरिक दूरी बनाए रखना भी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी। इसके मद्देनजर उत्तरी जिला के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने एसीपी और इलाके के एसएचओ के साथ 12 अक्टूबर को चांदनी चौक मार्केट का दौरा किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मार्केट एसोसिएशन और उनके प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की। डीसीपी ने बताया कि बैठक के दौरान कारोबारियों ने पुलिस अधिकारियों के साथ अपनी समस्याओं को साझा किया।

वहीं बैठक में सुरक्षा के लिए अतिरिक्त उपायों पर भी चर्चा हुई। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोगों से कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इलाके में स्वच्छता रखने और शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की। वहीं, पुलिस अधिकारियों को त्योहार के दौरान मार्केट की सुरक्षा के प्रति कोई लापरवाही न बरतने का निर्देश भी दिया गया।

Leave a Reply