Wednesday, January 27

दिल्ली में तैयारी शुरू, कल से शुरू हो जाएगा सारा Cinema-Hall, टिकट दाम नही बढ़ेगा, एंट्री में मोबाइल नम्बर देना होगा

Following Unlock5 Delhi all theatres are going to be open by 16-oct. Talking with INOX team Delhibreakings.com breaks the message that no price hike will be for tickets specially INOX group. People will have mandatory submission cum registration of their mobile numbers at time of entry.

 

कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए 16 अक्तूबर से दिल्ली में सिनेमा हॉल खुलने जा रहे हैं। ऐसे में लगभग सभी सिनेमा हॉल में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का काम तेजी से चल रहा है। दिल्ली गेट स्थित डिलाइट सिनेमा में मंगलवार को साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का काम पूरा कर लिया गया। शुक्रवार को यहां दोपहर से पहला शो शुरू किया जाएगा।

 

अभी सिनेमा हॉल में कौन सी फिल्में दिखाई जाएंगी, अगले 2 दिन यानी बुधवार और बृहस्पतिवार को तय किया जाएगा। कुछ इसी तरह की साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन की तैयारी पीवीआर और दूसरे मल्टीप्लेक्स में भी हो रही है। सरकार ने भले ही 15 अक्तूबर से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दी है, लेकिन दिल्ली के सभी सिनेमा हॉल शुक्रवार से ही अपना पहला शो दिखाएंगे।

 

मंगलवार को डिलाइट सिनेमा प्रबंधन ने प्रेसवार्ता में बताया कि उन्होंने अभी मॉर्निंग शो को स्थगित किया है। इसके अलावा लोगों को शुक्रवार से केवल ई-टिकट के साथ यहां फिल्म देखने की सुविधा दी जाएगी। लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, हाथों को सैनिटाइज कराया जाएगा और साथ ही मोबाइल में आरोग्य सेतु एप की जांच की जाएगी।

जिनके आरोग्य सेतु एप का सिग्नल ग्रीन होगा, उन्हें ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। इसके अलावा सिनेमा देखने आने वालों के नाम व मोबाइल नंबर भी लिखवाए जाएंगे, ताकि कभी किसी प्रकार के कोरोना संक्रमण की जानकारी मिलने पर लोगों को फोन करके सूचित किया जा सके।

इसके अलावा 10 साल से कम उम्र के बच्चों व 65 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को प्रवेश नहीं मिलेगा। अभी यहां पर कुल तीन शो ही दिखाए जाएंगे। एक शो खत्म होने के बाद और दूसरा शो शुरू होने के बीच आधे घंटे का अंतराल रखा जाएगा। इस दौरान सभी सीटों को सैनिटाइज किया जाएगा।

Leave a Reply