दिल्ली दंगों के तीन आरोपियों को तिहाड़ जेल में मारने की साजिश का दिल्ली की स्पेशल सेल टीम ने खुलासा किया है। तीनों आरोपियों को खाने में पारा (मर्करी) देकर कर मारने की साजिश थी। स्पेशल टीम ने जेल में बंद एक आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। खुलासे के बाद अब तिहाड़ पुलिस और भी चौकन्ना हो गई है। जेल प्रशासन ने तिहाड़ की सुरक्षा और भी कड़ी कर दी है।

स्पेशल सेल टीम से मिली जानकारी के अनुसार, तिहाड़ में जनवरी माह से एक मोबाइल नंबर चल रहा था। सुरक्षा की मद्देनजर इस नंबर को सर्विलांस पर रखा गया। जिसके बाद इन तीनों आरोपियों के खिलाफ रची जा रही इस साजिश का खुलासा हुआ। साजिश के मुताबिक परफ्यूम की शीशी में पारा जेल पहुंचाया जाना था। जिसे स्पेशल सेल टीम ने नाकाम कर दिया है।

आपको बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 23 से 25 फरवरी 2020 को हिंसा हुई थी। इस हिंसा में 53 लोग मारे गए थे और 300 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस हिंसा के मास्टर मांइड बताए जा रहे आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन और कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां अभी तिहाड़ में कैद हैं। इन पर दिल्ली पुलिस द्वारा जारी चार्जशीट पर सुनवाई हो रही है। तिहाड़ में दिल्ली दंगे के अरोपियों समेत कई आतंकी भी कैद हैं। जिन्हें कड़ी सुरक्षा में रखा गया है।

Leave a comment