मामला दिल्ली के तीस हजारी स्थित क्वीन्स मैरी स्कूल से जुड़ा है। जहाँ एक छात्रा की कोरोना रिपोर्ट फर्जी बताते हुए स्कूल प्रबंधक ने पुलिस में शिकायत की है। स्कूल प्रबंधन का आरोप है कि छात्रा के अभिवावकों ने जिस कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट के कारण स्कूल में हंगामा किया था वो रिपोर्ट नकली है और उस रिपोर्ट के साथ छेड़छाड़ की गई है।

स्कूल प्रबंधक के मुताबिक दिनांक 27 फरवरी को छात्रा के अभिभावक जबरदस्ती स्कूल में घुसे और उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल की लापारवाही की वजह से उनकी छात्रा कोरोना पाॅजिटिव हो गई है। इस रिपोर्ट का हवाला देकर छात्रा के अभिभावकों ने वाट्सएप ग्रुप पर कोरोना की रिपोर्ट अन्य लोगों के साथ साझा भी की तथा 1 मार्च के दिन स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।

मामले को तूल पकड़ता देख स्कूल प्रशासन ने एहतियात के तौर पर एक हफ्ते तक स्कूल बंद किया। वहीं कोरोना रिपोर्ट की अस्पताल जाकर जाँच भी करायी। जाँच में कोरोना रिपोर्ट में जारी यूएचआइडी नंबर पर किसी और का नाम मिला है। यह फर्जीवाड़ा पता चलने के बाद स्कूल द्वारा अभिभावकों के खिलाफ पुलिस थाने में रिपोर्ट कराई गयी है।

बताया जा रहा है कि यह हंगामा अभिभावकों द्वारा महज ऑनलाइन माध्यम से परीक्षाएं आयोजित करने के संबंध में किया गया था। हालाँकि इस मुद्दे पर अभिवावकों की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है। स्कूल ने पुलिस के साथ-साथ जिले के उप शिक्षा निदेशक से भी इसकी शिकायत की है।

 

 

Leave a comment