Saturday, May 8

दिल्ली के ये कपल हौजखास थाने से पकड़े गए, Swift Car से हुए थे फ़रार, करते थे डॉलर में गंदा काम

महंगे होटलों में रुकने और कसीनों में पोकर खेलने के शौक को पूरा करने के लिए विदेशी करंसी की लूट करने वाले एक इंस्टाग्राम इंफ्लूएंशर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित युवती ने अपने एक साथी के साथ विदेशी करंसी बदलने वाली कंपनी कर्मचारी से 3300 अमेरिकी डॉलर लूट कर फरार हो गई थी। पुलिस ने आरोपित युवती को गोवा के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान अमृता सेठी और अक्षित जाम्ब के रूप में की गई है।

 

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया पांच नवंबर को हौजखास थाना क्षेत्र में फोरेक्स कंपनी के कर्मचारी ने अमेरिकी डॉलर लूटने की शिकायत दर्ज कराई। शिकायतकर्ता मनोज सूद ने बताया कि बॉस मनीष जैन ने 3300 अमेरिकी डॉलर क्लाइंट को देकर 2.45 लाख रुपये लेकर आने के लिए कहा था। जिसके लिए वह पंचशील पार्क क्षेत्र मे पहुंचे जहां एक कार में मौजूद एक युवती और युवक ने उनसे डॉलर की मांग की लेकिन उन्होने मना कर दिया।

इसके बाद युवती ने उनसे केवल डॉलर दिखाने के लिए कहा इस पर उन्होने दोनों आरोपितों को बैग में डॉलर दिखाए। डॉलर देखने के बाद दोनों आरोपितों ने उनसे बैग छीन कर अपनी स्विफ्ट कार से फरार हो गए। पीड़ित ने कार नंबर के आधार पर शिकायत दर्ज कराई।

 

जांच के दौरान सामने आया कि कार रविन्द्र नाथ रखीजा के नाम पर रजिस्टर्ड है। पूछताछ में उन्होने बताया कि कार उनका बेटा कुशल अपने दोस्तों अमृता और अक्षित के साथ ले गया है। सर्विलांस के आधार पर दोनों आरोपितों की लोकेशन गोवा में मिली। इस पर गोवा पुलिस की सहायात से एक होटल से आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों को गोवा कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड लेकर दिल्ली लाया जा रहा है। पुलिस लूटी गई रकम को बरामद करने का प्रयास कर रही है।

अमृता ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्षित को बताया था लुटेरा

अमृता के इंस्टाग्राम अकाउंट पर तीन सितंबर को एक पोस्ट में अक्षित जांब की तस्वीरों के साथ उसे लुटेरा बताने की पोस्ट की गई है। जिसमें उसके पूरे परिवार को ब्लैकमेलर, लुटेरा बताया गया है। पुलिस उपायुक्त अतल कुमार ठाकुर ने बताया कि पुलिस इस पोस्ट समेत सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है।

Leave a Reply