Sunday, January 17

200 नही प्राइवेट में वैक्सीन 4000 से 5000 रुपए में मिलेगा, पूरी जानकारी समझ लीजिए

कोरोनावायरस इन को लेकर अब लोगों में उत्साह बढ़ते जा रहा है और इसे लगवाने को लेकर इसके कीमत की जानकारी सब लोग लेना चाहते हैं. आज के इस लेख में हम आपको पूरी जानकारी कीमत  को लेकर देंगे.

 

सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने यह साफ कर दिया है कि भारत सरकार के दरख्वास्त पर पहले 100 मिलियन अर्थात 10 करोड़ खुराक सरकार को महज ₹200 प्रति  खुराक पर दी गई है. प्राइवेट में इसी  वैक्सीन को ₹1000 प्रति खुराक बेची जाएगी जिससे यह स्पष्ट होता है कि प्राइवेट कंपनियों के दाम कम से कम ₹1000 प्रति खुराक तो रहेंगे ही और इस से 2 गुना तक दाम होने की संभावना है बहुत आम होगी.

अगर प्राइवेट में कोई व्यक्ति कोरोनावायरस कलेक्शन लगाता है तो कम से कम उसे 4000 से ₹5000 दोनों डोज के मिलाकर देने होंगे. जो पहला 10 करोड़ खुराक ₹200 के कीमत पर भारत सरकार को दी गई है वह महज इसलिए दी गई है ताकि गरीब तबका या फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर काम कर रहे लोगों को यह वैक्सीन जल्द से जल्द मिल जाए.

वहीं कई सूत्र इस खबर की ओर भी इशारा कर रहे हैं कि भारत सरकार कोरोनावायरस वैक्सीन में लगने वाले लागत को लेकर नए टैक्स के तरफ भी इशारा कर सकती है हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

Leave a Reply