Sunday, January 17

दिल्ली सरकार ने किया प्रतिबंधित, आज 3 लोग हुए गिरफ़्तार, 30 नवम्बर तक कही भी बिका तो लगेगा जुर्माना और जेल

DPCC Banned sell of crackers and in the same drive 3 shopkeepers has been arrested for violating the norms. Find detailed report about the story with @dbreakings team.

 

 

सभी तरह के पटाखों पर है बैन 

बढ़ते प्रदूषण के मध्यनज़र दिल्ली सरकार ने सभी तरह के पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही पटाखों के बिक्री के लिए दिए गए सभी लाइसेंस को सस्पेंड भी कर दिया है। दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) द्वारा दिल्ली में 30 नवंबर तक सभी तरह के पटाखों के ख़रीद और बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगा दिया है।

 

7 नवंबर से 30 नवंबर तक पटाखों पर प्रतिबंध

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बयान में कहा कि कोरोना के मध्यनज़र 7 नवंबर से 30 नवंबर तक पटाखों पर प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही पुलिस वालों को भी सभी तरह के नियमों के पालन हेतु सारे जरूरी कदम उठाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

 

तीन दुकानदार गिरफ़्तार

इस बाबत पुलिस पूरी तरह तैयार है और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाई भी की जा रही है। पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम और बाहरी दिल्ली क्षेत्रों से तीन दुकानदारों को गिरफ़्तारी के साथ 459 किलोग्राम प्रतिबंधित पटाखे को जब्त किया गया है। पुलिस दुकानदारों से पटाखों के भंडारण के रिकॉर्ड भी इक्कठा कर रही है ताकि वो किसी प्रकार का हेर फेर न कर पाएं।

Leave a Reply