Sunday, October 17

दिल्ली में सरकारी रेट से 50% कम दाम पर सरकारी दुकान और फ़्लैट की बिक्री, सरकार ने शुरू किया आवेदन लेना

DDA Housing Scheme 2021: दिल्ली में रहने वाले लाखों लोगों का सपना होता है कि यहां उनका अपना घर हो. राजधानी दिल्ली में अपना घर और दुकान की चाहत रखने वालों के लिए एक और मौका है. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) जुलाई एक स्पेशल ड्रॉ निकालने जा रहा है. यह मिनी ड्रॉ आवासीय योजना 2021 की वेटिंग लिस्ट वाले आवेदकों के लिए होगा. इसमें करीब 300 फ्लैट और 250 दुकानें शामिल हैं.

जुलाई में निकलेगा ड्रॉ 
डीडीए अधिकारियों के मुताबिक यह ड्रॉ जुलाई में निकाला जाएगा. सभी वेटिंग लिस्ट वाले आवेदकों इसके लिए पंजीकरण राशि जमा करनी होगी. रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने का लास्ट डेट 30 जून है. वेटिंग लिस्ट वाले कैंडिडेट्स का डिटेल डीडीए की वेबसाइट पर अवेलबल है. 1,353 आवासीय इकाइयों वाली आवास योजना का आवंटन 10 मार्च को किया गया था. वेटिंग लिस्ट में तीन पूर्व सैनिक, 239 सामान्य वर्ग और 17 दिव्यांग व्यक्ति शामिल हैं. लिस्ट में एससी वर्ग के 51 आवेदक, 25 एसटी और तीन युद्ध विधवाएं भी शामिल हैं. यही नहीं डीडीए जुलाई में दुकानों के लिए भी आवंटन करेगा. इसके तहत करीब 250 दुकानों को रखा गया है.

DDA housing scheme 2021 launch under Pradhan Mantri Awas Yojana urban  |दिल्ली में DDA के सस्ते मकान खरीदने का शानदार मौका, आज से शुरू हुई  प्रक्रिया, ये है आवेदन का तरीका -

ऑनलाइन होगी पूरी प्रक्रिया
बीते दिनों डीडीए ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में खाली पड़ी दुकानों की बिक्री के लिए उनकी निर्माण कीमत पर 33 से 50 फीसदी तक की छूट देने की घोषणा भी की थी. उसके बाद दिल्ली में बड़ी संख्या में डीडीए के अधिकारियों के पास दुकानों के ड्रॉ के लिए लोग पूछताछ करने आ रहे थे. यह ड्रॉ पूरी तरह ऑनलाइन होगा. आवेदन, आवंटन और पेमेंट की पूरी प्रकिया ऑनलाइन है

dda flats
dda flats

गौरतलब है कि बीते दिनों डीडीए ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में खाली पड़ी दुकानों की बिक्री के लिए उनकी निर्माण कीमत पर 33 से 50 प्रतिशत तक की छूट देने की घोषणा भी की थी। उसके बाद से दिल्ली में बड़ी संख्या में डीडीए के अधिकारियों के पास दुकानों के ड्रॉ के लिए लोग पूछताछ करने आ रहे थे। अधिकारियों के मुताबिक ड्रॉ पूरी तरह से आनलाइन होगा। आवेदन, आवंटन और भुगतान की पूरी प्रकिया ऑनलाइन है।

Leave a Reply