Saturday, January 22

दिल्ली में शहर के भीतर 4 Underpass, अपने नए रूट की जानकारी रख लीजिए, काम हुआ पुरा

दिल्ली के मथुरा रोड पर आने जाने वाले राहगीरों के लिए जाम रहना जैसे आम बात हो गई है. दिल्ली के लोक निर्माण विभाग अब इसे सुलझाने हेतु काम पूरा कर लिया है. लोक निर्माण विभाग ने इस बाबत ITO डब्लू पॉइंट से लेकर दिल्ली पब्लिक स्कूल तक जो कि करीब लगभग 3 किलोमीटर का है इस पूरे सड़क को बिना सिग्नल के सड़क मैं बदलने की तैयारी पूरा कर लिया है.

 

अभी मौजूदा कैसे हैं स्थिति?

अभी मौजूदा स्थितियों की बात करें तो इस महान 3 किलोमीटर की दूरी पर है ट्रैफिक सिग्नल हैं और लोगों का लगभग 15 से 20 मिनट केवल इन ट्रैफिक सिग्नल के चक्कर में लग जाता है जो कि महज 4 से 5 मिनट में सफर पूरा किया जा सकता है.

NHAI unveils ₹300-cr underpass near IGI airport

समझिए क्या मिल रहा है आपको तोहफा?

1: इस रास्ते पर छह लाल बत्तियां को खत्म करके मथुरा रोड पर चार अंडर पास तैयार किए गए हैं.

2: सुंदरनगर और काका नगर के बीच में दो अंडरपास पूरे तरीके से बनकर तैयार हो चुका है.

3: तीसरा अंडरपास मटका पीर के पास बन रहा है इसमें महज कुछ काम बचा है. यहां पर बचे हुए काम भी अगले महज 2 सप्ताह के भीतर पूरे कर लिए जाएंगे.

4: चौथा पाठ सुप्रीम कोर्ट के पास तैयार हो रहा है जिसमें ढांचागत काम को पूरा किया जा चुका है और केवल अंडरपास के जरनैटर और पंप इत्यादि लगाने का काम बचा हुआ है जो कि महज अगले कुछ दिनों में पूरा कर लिया जाएगा.

 

ITO FOB Skywalk, New Delhi - Design Forum International

 

अंडरपास से इन्हें मिलेगा लाभ

काका नगर का पहला अंडरपास लाजपत नगर की ओर से आकर निजामुद्दीन की ओर जाने के लिए है। इसके साथ दूसरा अंडरपास भैरों मार्ग और चिडि़याघर की ओर से आकर काका नगर व दिल्ली हाई कोर्ट की ओर जाने वालों के लिए है। तीसरा मटकापीर वाला अंडरपास शेरशाह रोड से भैरों मार्ग व सुंदर नगर की ओर जाने के लिए है। चौथा अंडरपास सुप्रीम कोर्ट लालबत्ती के पास बन रहा है। जिससे पुराना किला रोड और भगवानदास रोड की ओर से आने वाला यातायात भैरों मार्ग व चिड़ियाघर की तरफ जा सकेगा। इसके पास ही पंप रूप बनाया जा रहा है। इसके बन जाने पर यहा जनरेटर और पंप लगाए जाएंगे। इस कार्य मे काम भी एक माह में पूरा कर लिया जाएगा। इस तरह चारों अंडरपास का काम फरवरी अत तक पूरा हो जाएगा।

Leave a Reply

error: Your Instant article will be Lost.