Thursday, April 22

दिल्ली Airport पर उड़ान भरने से पहले हुई गिरफ़्तारी, कनाडा का फ़र्ज़ी student visa देकर अजेंट लिया 20 लाख

फर्जी स्टूडेंट वीजा पर विदेश जा रहे एक युवक को आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि विदेश भेजने के लिए एक एजेंट ने उससे 20 लाख रुपये लेकर फर्जी कागजात उपलब्ध कराए। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और एजेंट की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

 

 

एयरपोर्ट पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन ने बताया कि मेहताब सिंह (23) निवासी गांव रावणघासी, रामपुर (उत्तर प्रदेश) को शुक्रवार दोपहर इमीग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया। जांच करने पर पता चला कि वह उत्तराखंड के काशीपुर, उधमसिंह नगर निवासी आदित्य सिंह के फर्जी पासपोर्ट और वीजा पर कनाडा जाने का प्रयास कर रहा था।

 

कागजात की जांच के दौरान फर्जीवाड़े का शक होने पर उसे पकड़ा गया। आरोपी ने बताया कि एक एजेंट ने उसे विदेश भेजने के लिए आदित्य सिंह के नाम पर फर्जी स्टूडेंट वीजा व पासपोर्ट मुहैया कराए थे। इसके एवज में उससे 20 लाख रुपये लिए गए।

 

एयरपोर्ट अधिकारियों ने युवक को आईजीआई थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि एजेंट की पहचान कर ली गई है और उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा कि वह अब तक कितने लोगों को विदेश भेज चुका है।

Leave a Reply