Thursday, April 22

दिल्ली में AIRPORT पर नौकरी, और 4.47 लाख रुपया, मयूर विहार का WEB-DESIGNER भी गिरफ़्तार.

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को आज एक बड़े चीटिंग ग्रुप का भंडाफोड़ किया है.  यह ग्रुप दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था.

 पकड़े गए ग्रुप में एक बंदा वेब डिजाइनर के तौर पर एक प्राइवेट शैक्षणिक संस्थान पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में काम करता था और उसने भी इस गिरोह की मदद वेबसाइट बनाकर और इंटरनेट पर सोशल मीडिया के माध्यमों से प्रचार कर किया था.

 दिल्ली  एयरपोर्ट के डिप्टी कमिश्नर राजीव रंजन ने बताया कि यह मामले के पीछे प्रशासन कुत्ता पढ़ना पड़ा जब ₹447000 की ठगी दीपक कुमार नाम के शख्स से की गई जिसे दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया गया था.  दीपक कुमार उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे.

 दीपक कुमार ने ऑनलाइन सोशल मीडिया पर चल रहे एक एडवर्टाइजमेंट के जरिए इस झांसे में आ गए थे और उन्होंने अपना एक बड़ा रखो दिया था.

पकड़े गए ग्रुप में एक व्यक्ति जिसका बैंक अकाउंट था उससे पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने ग्रुप के सदस्य को अपना बैंक अकाउंट दिया था क्योंकि उसके बदले ग्रुप के सदस्य ₹5000 देते थे.  इसी प्रकार अन्य कई लोगों के बैंक अकाउंट लेते हुए यह बड़ी ठगी की गई और पैसे लेने के बाद अन्य अन्य अकाउंट में ट्रांसफर किया जाता था.

 अगर आपके पास भी सोशल मीडिया पर इस प्रकार के दावे आते हैं तो उसे जरूर एक बार जाकर और हमेशा अधिकारिक वेबसाइट और सूत्रों से मिली जानकारी पर कि भरोसा करें.

Leave a Reply