Saturday, May 8

दिल्ली एयरपोर्ट पर लगेगा 5000 रुपए, वही पर टेस्ट होगा और फिर मिलेगा उड़ान की Permission

दिल्ली एयरपोर्ट में रटीपीसीआर कोविड-19 की जांच शुरु हो गई है। ट्रायल के बाद शनिवार रात से इसे शुरु कर दिया गया है। जांच के लिए यात्रियों को कुल 5 हजार रुपये खर्च करने होंगे। इसमें 2600 रुपये प्रतीक्षालय, खान-पान,पेय पदार्थ में खर्च हो जाएंगे और जांच के लिए 2400 रुपये खर्च हो जाएंगे।

हवाई अड्डे पर पहुंचने से पहले करवा सकते हैं वेबसाइट पर बुकिंग

यात्री हवाई अड्डे पर पहुंचकर या फिर पहुंचने से पहले दिल्ली हवाई अड्डे की वेबसाइट पर जांच के लिए बुकिंग करवा सकते हैं। यहां पर बुकिंग के समय को बदलने और एक परिवार के लोगों की एक साथ जांच करवाने की भी सुविधा मिलेगी। इसके लिए नाम, पता और वैध प्रमाण पत्र दिखाने की जरुरत होगी।

जो यात्री यहां से घरेलू उड़ान पकड़ें उन्ही यात्रियों के लिए फिलहाल यह सुविधा है। जिन लोगों की रिपोर्ट पोजिटिव आती है उन्हें दिल्ली में क्वारेंटइन होना होगा और आगे सफर करने की अनुमती नहीं दी जाएगी। बता दें कि, विमानन मंत्रालय ने हाल ही में मुंबई, बेंग्लुरु और दिल्ली में पायलट प्रोजेक्ट के तहत कोविड-19 जांच की सुविधा शुरु करने के लिए दिशा-निर्देस दिए थे।

एक नजर पूरी खबर

  • दिल्ली एयरपोर्ट में रटीपीसीआर कोविड-19 की जांच शुरु हो गई है।
  • जांच के लिए यात्रियों को कुल 5 हजार रुपये खर्च करने होंगे।
  • इसके साथ ही यात्री हवाई अड्डे पर पहुंचकर या फिर पहुंचने से पहले दिल्ली हवाई अड्डे की वेबसाइट पर जांच के लिए बुकिंग करवा सकते हैं।

 

Leave a Reply