Saturday, January 22

दिल्ली एयरपोर्ट पर फ़्लाइट छूट गई है बोल, सैकड़ों लोगों को चुना लगा रहा ठग, आप भी मेट्रो, रेलवे में रखे ध्यान.

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport )पर सोमवार को पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो खुद को आंध्र प्रदेश के एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय का छात्र बता रहा था और विमान छूट जाने के बहाने यात्रा के लिए लोगों से पैसे ऐंठता था । पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी । पुलिस ने बताया कि उसकी पहचान आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के रहने वाले वी दिनेश कुमार के तौर पर की गयी है।

 

पिछले 4-5 साल में 100 से अधिक यात्रियों को ठगा
पुलिस का कहना है कि आरोपी पिछले चार पांच साल में वह अब तक 100 से अधिक यात्रियों को ठग चुका है। पुलिस ने बताया कि मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के पीजी मेन्स हॉस्टल में रहने वाले एक व्यक्ति ने 19 दिसंबर 2021 को शिकायत दर्ज करायी कि वह बड़ौदा से दिल्ली हवाई अड्डे के टी थ्री टर्मिनल पर पहुंचा। यहां आरोपी ने उससे संपर्क किया और कहा कि वह आंध्र प्रदेश के एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय का छात्र है।

 

15 हजार का टिकट दिखा ऐंठ लिए 6500 रुपये
शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपी ने उसे विश्वविद्यालय का परिचय पत्र दिखाया और कहा कि वह चंडीगढ़ से आया है और विशाखापत्तनम का उसका विमान छूट गया है । शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी ने उसे विशाखापत्तनम के छूट चुके विमान का 15 हजार रुपये का टिकट दिखाया और कहा कि उसके पास केवल साढे छह हजार रूपये हैं।

बार-बार मांगने के बावजूद नहीं लौटाए पैसे
शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने पीड़ित को टिकट के लिये बकाया रुपया उसे देने के लिये राजी कर लिया और वादा किया वह अपने गंतव्य पर जा कर उसके पैसे लौटा देगा । इसके बाद पीड़ित ने गुगल पे के माध्यम से उसके खाते में 9250 रुपये भेज दिये। पुलिस ने बताया कि बार बार मांगने के बावजूद जब आरोपी ने पैसे नहीं लौटाये तो शिकायतकर्ता ने पुलिस को संपर्क किया और इस संबध में मामला दर्ज करवाया।

 

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ा गया
पुलिस उपायुक्त (हवाई अड्डा)संजय त्यागी ने बताया, ‘‘सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 30 दिसंबर को टर्मिनल-2 से संदिग्ध आरोपी को पकड़ा गया, जब वह दूसरे यात्री को ठगने का प्रयास कर रहा था।’’ पुलिस ने बताया कि यह भी प्रकाश में आया है कि आरोपी के खिलाफ पांच मामले पहले से दर्ज हैं और ट्विटर पर भी उसके खिलाफ कई शिकायते हैं ।

 

Leave a Reply

error: Your Instant article will be Lost.