Sunday, January 17

दिल्ली में सौतेली माँ से अवैध सम्बंध, तो दोनो बेटों ने कर दिया हत्या, पुलिस ने शुरू किया छापा मारना

बवाना इलाके में सौतेली मां से अवैध संबंध के चलते युवक ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर प्रोपर्टी डीलर की हत्या की थी। बवाना थाना पुलिस ने मामले की गुत्थी को सुलझाते हुए मुख्य आरोपित व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी पहचान दीन दयाल व उसके साथी मोहित के रुप में हुई है। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त डंडे, मृतक की कार, मोबाइल फोन आदि को भी बरामद कर लिया है। मामले में तीसरा आरोपित अभी फरार है। पुलिस उसे दबोचने के लिए उसके छिपने के संभावित ठिकाने पर छापेमारी कर रही है।

बाहरी उत्तरी जिले के डीसीपी गौरव शर्मा ने बताया कि आठ अगस्त को बवाना के रमेश नगर स्थित घर में राजू की डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई थी। राजू स्थानीय थाने का घोषित बदमाश भी था। पुलिस ने मृतक के भाई के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर एसीपी बवाना विपिन कुमार की देखरेख में एसएचओ दर्शन लाल के नेतृत्व में इंस्पेक्टर राकेश कुमार, एसआइ गजेंद्र माथुर, एएसआइ विनोद की टीम गठित की गई। पुलिस टीम को शुरू में कोई सुराग नहीं मिल रहा था। ऐसे में इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला गया तो मामले में गांव के दीनदयाल पर शक गहराया। लेकिन पूछताछ में वह पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस को वारदात के समय उसकी मौजूदगी की जानकारी मिली तो उसे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने गुनाह कबूल लिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस की जांच में सामने आया कि दीनदयाल के पिता ने दो शादियां की थीं। पिता की मृत्यु के बाद दीनदयाल के संबंध अपनी सौतेली से हो गए। लेकिन इन दिनों महिला घर के सामने रहने वाले राजू से बातें करने लगी थी और दीनदयाल को नजरअंदाज करने लगी थीं। ऐसे में दीनदयाल ने राजू से खुन्नस पाल लिया और उसे रास्ते से हटाने के लिए उसने मोहित एवं रोहित के साथ मिलकर योजना तैयार की और वारदात की रात दीवार फांद कर राजू के घर पहुंचे गए, जहां तीनों ने डंडे से वार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद राजू की कार, दो मोबाइल, डीवीआर और नगदी लूट कर फरार हो गए थे। चूंकि मोहित मृतक के फोन का इस्तेमाल कर रहा था। ऐसे में सोमवार को उसे भी गिरफ्तार कर लिया। मोहित पर चोरी का एक मामला पूर्व से दर्ज है।

Leave a Reply