Friday, April 16

दिल्ली में रहने वालों के लिए ALERT, 3 डिग्री तक रहेगा 3 से 5 दिन तक मौसम, रात और भी ठंडी होगी

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत ठंड से कांप रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक ये हालात 22 जनवरी तक रहेंगे. अभी दिन का तापमान सामान्य से करीब 4 डिग्री नीचे चल रहा है और राजधानी दिल्ली में यह गिरकर 3 डिग्री तक जा सकता है. हलांकि, कोहरे से राहत मिलने के आसार हैं, लेकिन इसके साथ ही उत्तर पश्चिम से ठंडी हवाएं भी उत्तर भारत में दस्तक देंगी, जिसके चलते रात का तापमान भी और नीचे जाएगा.

मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि अगले 3-4 दिन में दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक जा सकता है. पिछले कई दिन से दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का कोहराम जारी है. सुबह के वक्त दिल्ली में एक बार फिर कोहरे की चादर नजर आई. इंडिया गेट के आसपास विजिबिलिटी तकरीबन 200 मीटर दर्ज की गई.

कश्मीर में बर्फबारी की संभावना
कश्मीर में शीत लहर का दौर जारी है. भारी बर्फबारी के बीच तापमान माइनस 6.2 तक पहुंच गया. मौसम विभाग ने कल फिर से ताजा बर्फबारी की संभावना जताया है. इसका असर उत्तर भारत के राज्यों पर भी पड़ रहा है. मौसम विभाग ने कहा कि 22 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड में घने कोहरे और शीतलहर का सिलसिला जारी रहेगा.

केदारनाथ धाम में बर्फबारी की वजह से तीन फीट तक बर्फ जमी हुई है. बर्फ की सफेद चादर से धाम का नजारा भव्य हो गया है. कंपकंपाती ठंड में कुछ ऐसे साधु भी हैं तो रात को गरुड़चट्टी तो दिन में केदरानाथ मंदिर में रहकर बाबा की पूजा अर्चना करने में लगे रहते हैं. बर्फबारी की वजह से नवंबर से ही धाम में होनेवाले सभी पुर्ननिर्माण के काम बंद हैं.

Leave a Reply