Friday, April 16

दिल्ली में फ़रवरी से सरकार हर 3 KM में किराए पर देगी Bike, आपके पास भी है Bike तो दे दीजिए अजेंसी को

अगर अब दिल्ली जाकर घूमने या दिल्ली में रहकर घूमना चाहते हैं तो दिल्ली का परिवहन विभाग अब आपको पूरे शहर घूमने के लिए महज कुछ रुपए के रेंट पर आपको दो पहिया वाहन देगा. इसकी सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और अब दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर दोपहिया इलेक्ट्रिक बाइक उपलब्ध हो जाएंगे.

यह सुविधा अगले महीने फरवरी से शुरू हो जाएगी हालांकि यह इस जनवरी से शुरू होनी थी लेकिन किसी कारणवश इसे फरवरी में अब शुरू किया जाएगा.

 

इसमें अपनी बाइक देकर आप भी पैसा कमा सकते हैं.

इसके लिए आपको आवेदन करना होगा और आपके पास आवश्यक परमिट और गाड़ियों का बीमा होना चाहिए और इसके साथ ही कम से कम आपके पास 5 बाइक होना चाहिए. आपके गाड़ियों के रखरखाव के लिए आपके पास पर्याप्त मात्रा में फंड होने चाहिए.  यह लाइसेंस आपको 5 साल तक के लिए दिए जाएंगे

 

छिन भी लिया जा सकता है आपका लाइसेंस:

अगर आप ग्राहकों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं तो ऐसी स्थिति में आपके लाइसेंस को रद्द भी किया जा सकता है.

 

हर 3-KM पर पूरी व्यवस्था

सरकार पूरी तरीके से चाहती है कि इलेक्ट्रिक बाइक टैक्सी का उपयोग दिल्ली में बड़े ताकि लोगों को जाम का सामना ना करना पड़े और साथ ही कम कीमत पर पर्यावरण को भी नुकसान ना हो. इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था बनाते हुए तारीख 3 किलोमीटर पर राजधानी में बिजली वाहनों के लिए बैटरी चार्ज करने की पूरी व्यवस्था होगी और इन सारे चार्जिंग स्टेशनों पर बिजली की कीमत सस्ती रखी जाएगी.

Leave a Reply