Thursday, January 28

दिल्ली मेट्रो ने लगाया 98 लोगों पर जुर्माना, नही चलेगा मेट्रो में ऐसा काम, नियम और guideline जारी

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच लोगों में इस महामारी को लेकर लापरवाही भी देखने में आ रही है। मास्क नहीं लगाना और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करना आम हो गया है। इस बीच दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा संचालित मेट्रो ट्रेनों में भी लोगों में भी यह लापरवाही देखने को मिल रही है। इसके लिए DMRC लगातार सख्ती भी करता रहा है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने कोरोना के प्रति लापरवाही को लेकर लागू नियमों-गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर दिल्ली मेट्रो के 98 यात्रियों पर जुर्माना लगाया है।

 

 

कार्रवाई के बाबत दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों पर तैनात हमारे पुलिसकर्मी कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करनेवाले यात्रियों पर कड़ी नजर रख रहे है। इस दौरान मास्क नहीं पहनने वाले और सामाजिक दूरी नियम का उल्लंघन करनेवाले यात्रियों को चालान जारी किया गया है। इनकी संख्या 98 है।

 

 

पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) जीतेंद्र मणि के मुताबिक, पिछले 4 दिनों के दौरान कुल 1,903 मेट्रो ट्रेनों की जांच हुई और दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर 98 चालान जारी किए गए। इनमें से शारीरिक को लेकर लापरवाही के ज्यादा मामले हैं तो कुछ ने मास्क लगाने में भी लापरवाही बरती। इस दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से यात्रियों को मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने की भी नसीहत दी।

 

 

 

यहां पर बता दें कि तकरीबन 6 महीने तक बंद रहने के बाद कड़े नियमों और गाइडलाइन के तहत दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। मेट्रो ट्रेनों में सफर के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य करने के साथ शारीरिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। इसके लिए मेट्रो स्टाफ मुस्तैदी से जुटा हुआ है। बावजूद इसके कुछ यात्री लापरवाही करते नजर आ जाते हैं। ऐसे यात्रियों को पहले नसीहत दी जाती है, नहीं मानने पर जुर्माना लगाया जा रहा है। जुर्माना अदा करने वाले यात्रियों की संख्या सैकड़ों में पहुंच चुकी है

Leave a Reply