Sunday, October 17

कल से दिल्ली मेट्रो 100% कपैसिटी से नही चलेगी, न्यूज़ को सही ढंग से समझे और कल मेट्रो में एंट्री ले

क्या है दिल्ली मेट्रो का सोमवार से प्लान?

दिल्ली मेट्रो में अगर आप कल सोमवार को यात्रा करने जा रहे हैं तो कई प्रकार के खबरें पढ़कर आपके मन में कई प्रकार के सवाल भी आ चुके हैं जिसे आज ही आपको क्लियर कर लेना जरूरी है.

दिल्ली मेट्रो का सोमवार से नए गाइडलाइन के तरह परिचालन होगा जिसमें सीटों पर 100% बैठने के लिए आजादी होगी. लेकिन इसका कतई मतलब नहीं है कि मेट्रो 100% कैपेसिटी के आधार पर चलेगी.

DMRC would like to reiterate and make it clear that from Monday, even with these revised guidelines, a maximum 50 passengers per coach are permitted, as against 300 prior to COVID. Entry to stations therefore continue to be regulated. – DMRC

 

आइए समझते हैं इसे पूरे विस्तार में.

पूरे कैपेसिटी के साथ चलने का मतलब है कि जैसे सामान्य दिनों में आप खड़े होकर या अगर कुछ में घुस गए तो आप सफर कर लेते थे अब ऐसा नहीं होगा. दिल्ली मेट्रो में केवल आपको एक कोच में अधिकतम 50 लोगों को बैठने की अनुमति दी जाएगी और जो पहले एक व्यक्ति को छोड़कर एक व्यक्ति बैठता था और पूरे बैठने के कैपेसिटी का 50% ही उपयोग किया जाता था उसको 100% उपयोग किया जाएगा.

मात्र 50 लोग बैठ सकते हैं एक कोच में.

कोरोनावायरस से पहले एक कोस में लगभग 300 लोग यात्रा कर लेते थे लेकिन अब केवल बैठने वाली जगहों का ही उपयोग यात्रा के लिए किया जाएगा जो कि प्रति कोच 50 व्यक्ति तक की लिमिट से चलेगा. दिल्ली मेट्रो में किसी को भी खड़ा होकर यात्रा करने की अनुमति अभी नहीं है.

 

In view of the guidelines issued yesterday, wherein, travel in Delhi Metro has been permitted from existing 50% of its seating capacity to 100% with NO STANDING travel from 26 July, some news reports are giving an impression that metro will be operating with 100% of its capacity. -DMRC

उम्मीद है आपके सवालों का जवाब आपको मिला.

हम उम्मीद करते हैं कि कई मीडिया रिपोर्ट्स के बीच हमारी या सही और सटीक जानकारी आपको हर मायने में कल सोमवार से यात्रा के नियमों को समझने में मदद किया है. अगर ऐसा है तो अपने मित्रों और स्वजनों के बीच में इस आर्टिकल को आप साझा कर सकते हैं.

 

Leave a Reply