Friday, April 23

Delhi-Metro में राजीव चौक तक केवल विश्वविध्यालय Down Line रहेगा जारी, रूटों पर UPDATE जारी

अनलॉक-4 की प्रक्रिया में केंद्र सरकार की ओर से हरी झंडी मिलते ही दिल्ली की लाइफलाइन दिल्ली मेट्रो लगभग 6 महीने बाद फिर से ट्रैक पर लौट आई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लगभग हर रूट पर मेट्रो सेवा बहाल हो गई है, लेकिन लंबे अंतराल तक परिचालन ठप रहने के कारण कहीं-कहीं कुछ समस्याएं भी आ रही हैं। इन्हें दुरूस्त करने में भी दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) के कर्मचारी जुटे हुए हैं।

कुछ रूटों का परिचालन सिंगल ट्रैक पर होगा

ट्रैक का मेंटेनेंस कार्य किए जाने के कारण कुछ रूटों पर मेट्रो का परिचालन सिंगल ट्रैक पर किया जाएगा। इसकी जानकारी डीएमआरसी ने दी है। डीएमआरसी के मुताबिक समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर येलो लाइन पर समयपुर बादली और विश्वविद्यालय स्टेशन के बीच अप और डाउन, दोनों लाइन पर सेवाएं सामान्य रहेंगी।

विश्वविद्यालय और राजीव चौक के बीच केवल डाउन लाइन पर ही होगा मेट्रो का परिचालन

वहीं, विश्वविद्यालय से राजीव चौक के बीच सिर्फ डाउन लाइन पर ही मेट्रो का परिचालन होगा। विश्वविद्यालय और राजीव चौक स्टेशन के बीच सिंगल ट्रैक से परिचालन के कारण मेट्रो ट्रेन के फेरे कम हो सकते हैं। राजीव चौक और हुडा सिटी सेंटर स्टेशन के बीच अप और डाउन, दोनों ट्रैक से मेट्रो का परिचालन होगा। डीएमआरसी के मुताबिक अप लाइन के राजीव चौक से नई दिल्ली जाने वाले एक हिस्से का भी मरम्मत कार्य कराया जा रहा है।

Escaping Flatland: Dilli Metro (Part 1)

इस मेंटेनेंस कार्य के कारण ही एक ट्रैक पर परिचालन बंद करने की जरूरत है। डीएमआरसी ने कहा है कि राजीव चौक और विश्वविद्यालय के बीच मरम्मत कार्य पूर्ण कर जल्द ही परिचालन सामान्य करा लिया जाएगा। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए दिल्ली मेट्रो ने 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो का परिचालन शुरू कर दिया था।

Entry Exit Gates Of All Metro Stations Opened Says DMRC - BW Businessworld

एक नजर पूरी खबर

  • ट्रैक का मेंटेनेंस कार्य किए जाने के कारण कुछ रूटों पर मेट्रो का परिचालन सिंगल ट्रैक पर किया जाएगा।
  • वहीं, विश्वविद्यालय से राजीव चौक के बीच सिर्फ डाउन लाइन पर ही मेट्रो का परिचालन होगा।
  • डीएमआरसी ने कहा है कि राजीव चौक और विश्वविद्यालय के बीच मरम्मत कार्य पूर्ण कर जल्द ही परिचालन सामान्य करा लिया जाएगा।

 

Leave a Reply