Friday, September 17

दिल्ली वालों के लिए खुशख़बरी, दिल्ली से मुंबई के लिए रोज़ ट्रेन को हारी झंडी, कल से टिकट चालू

दिल्ली से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। हजरत निजामुद्दीन से छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस अब रोजाना चलेगी। कोरोना वायरस संक्रमण महामारी की दूसरी लहर के कारण इस विशेष राजधानी एक्सप्रेस को सप्ताह में चार दिन चलाया जा रहा था। अब संक्रमण के मामले कम होने पर इसे रोजाना चलाने का फैसला किया गया है। छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से यह एक जुलाई से और हजरत निजामुद्दीन से दो जुलाई से प्रतिदिन चलेगी।

 

भुवनेश्वर-नई दिल्ली के बीच आंशिक रद रहेंगीं ये राजधानी स्पेशल ट्रेनें

वहीं, भुवनेश्वर जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नई दिल्ली से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस जुलाई में अलग-अलग तिथि को निरस्त रहेगी। भुवनेश्वर नई दिल्ली राजधानी (02823 /02824)- भुवनेश्वर से दो, पांच, नौ व 12 जुलाई को तथा वापसी दिशा में नई दिल्ली से तीन, सात, दस और 13 जुलाई को नहीं चलेगी। -भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी (02855/02856)- भुवनेश्वर से तीन और दस जुलाई को तथा वापसी में नई दिल्ली से चार व 11 जुलाई को निरस्त रहेगी।

इस बाबत उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार के मुताबिक यात्रियों जानकारी दी है कि ऑपरेशनल की वजहों से राजधानी स्पेशल ट्रेनों को कुछ निर्धारित तारीखों के लिए आंशिक रूप से निरस्त करने का निर्णय लिया गया है, इससे यात्रियों को असुविधा है, इसका खेद है।

इसके साथ ही रेलयात्रियों से आग्रह किया है कि वह अपनी यात्रा शुरू करने से पहले इन सभी ट्रेनों का शेड्यूल विभिन्न माध्यमों के जरिए पहले पता कर लें जिससे कि उनको किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।

02823 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन: इस ट्रेन की सेवाएं सेवाएं 2, 5, 9 और 12 जुलाई को निरस्त रहेंगीं। उधर, वापसी दिशा में 02824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी स्पेशल ट्रेन भी 3, 6, 10 और 13 जुलाई को निरस्त रहेगी।

 

02855 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन: इस ट्रेन की सेवाएं 3 जुलाई और 10 जुलाई को निरस्त रहेंगी, जबकि वापसी सेवा में 02856 नई दिल्ली- भुवनेश्वर राजधानी स्पेशल ट्रेन की सेवाएं 4 जुलाई और 7 जुलाई निरस्त रहेंगीं।

Leave a Reply