Thursday, April 22

दिल्ली से लेकर नॉएडा तक हर जगह आज से CNG और PNG का दाम घटा, नया क़ीमत जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी तथा पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतों में कटौती की गई है। प्राकृतिक गैस के दाम नीचे आने के बाद सीएनजी और पीएनजी के दाम घटे हैं।  इंद्रप्रस्थ गैस लि. (आईजीएल) ने शनिवार को बयान में कहा कि दिल्ली में सीएनजी के दाम 1.53 रुपये प्रति किलोग्राम कम हुए हैं। वही नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में सीएनजी 1.70 रुपये प्रति किलोग्राम सस्ती हुई है।

 

 

दिल्ली में सीएनजी का दाम अब घटकर 42.70 रुपये प्रति किलोग्राम रह गया है। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी का दाम अब 48.38 रुपये प्रति किलोग्राम होगा। नई दरें चार अक्टूबर से सुबह छह बजे से लागू होंगी। मुजफ्फरनगर में अब सीएनजी का दाम 56.55 रुपये प्रति किलोग्राम रहेगा। करनाल और कैथल में यह 50.68 रुपये प्रति किलोग्राम, रेवाड़ी और गुरुग्राम में 53.40 रुपये प्रति किलोग्राम तथा कानपुर जिले में 59.80 रुपये प्रति किलोग्राम बिकेगी।

 

 

इसके अलावा आईजीएल ने सभी शहरों में पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस पीएनजी की कीमतों में चार अक्टूबर से कटौती की घोषणा की है। दिल्ली में पीएनजी का दाम 1.05 रुपये प्रति इकाई (एससीएम) घटाकर 28.55 रुपये से 27.50 रुपये प्रति इकाई कर दिया गया है। इसी तरह नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी का दाम एक रुपये घटकर 28.45 से 27.45 रुपये प्रति एससीएम पर आ गया है।

 

 

करनाल और रेवाड़ी में पीएनजी के दाम 1.05 रुपये प्रति इकाई की कटौती के साथ 27.55 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गए हैं।गुरुग्राम में पीएनजी की संशोधित कीमत 28.20 रुपये प्रति एससीएम तथा मुजफ्फरनगर में 32.75 रुपये प्रति एससीएम रहेगी। आईजीएल दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, करनाल तथा रेवाड़ी के करीब 9.5 लाख परिवारों को पीएनजी की आपूर्ति करती है।

Leave a Reply