Monday, January 18

पूरे दिल्ली NCR में फिर आज झमाझम बारिश के अलर्ट जारी, बाहर निकलने से पहले ज़रूर ध्यान दें

दिल्ली में गुरुवार को भारी बरसात होने के आसार हैं। इससे तापमान में गिरावट दर्ज होने की संभावना है। बारिश से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है वहीं, कई लोगों के लिए यह बारिश आफत भी बन सकती है। तेज बारिश के कारण अक्सर दिल्ली के कई स्थानों पर जलजमाव हो जाता है। इसके कारण ट्रफिक जाम लग जाता है और लोगों को काफी परेशान हो जाते हैं।

heavy rain in delhi

इससे पहले, बुधवार को दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में हल्के बादलों की आवाजाही तो रही लेकिन आमतौर पर आसमान साफ रहा। दिनभर खिली धूप से अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ है। सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से एक डिग्री कम है। यहां पर नमी की मात्रा 87 से 61 फीसदी तक रही।

 

मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है। इससे मौसम सुहाना होगा और अधिकतम तापमान 33 फीसदी तक रहने की संभावना है।

वहीं, दिल्ली की हवा लगातार साफ-सुथरी बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार दिन का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 69 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का यह स्तर बना रहेगा।

Leave a Reply