Saturday, May 8

किसान आंदोलन : कौन सा बॉर्डर आवागमन के लिए खुलेगा कौन सा रहेगा बंद, यहाँ जानें

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के कारण उत्तर प्रदेश और हरियाणा निवासियों को दिल्ली आवागमन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में निवासियों को परेशानी से बचाने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस लगातार एडवाइजरी जारी किया गया है।

1. गौतम बुद्ध द्वार के पास किसान आंदोलन के चलते नोएडा लिंक रोड स्थित चिल्ला बॉर्डर बंद रहेगा। लोगों को सलाह दी गयी है कि नोएडा जाने के लिए नोएडा लिंक रोड के बजाए NH 24 and DND का प्रयोग करें।

2. अक्षरधाम से नोएडा चिल्ला बॉर्डर जाने वाले रास्ते में मयूर विहार फेज-1 फ्लाईओवर पर एक एलजीवी पलट जाने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

3. Jhatikara Border सिर्फ दो पहिया वाहनों के लिए खुला रहेगा। Badusarai Border कार और दो पहिया जैसे हल्के वाहनों के लिए खुलेगा वहीं टीकरी बॉर्डर, झरोडा बॉर्डर पूरी तरह बंद रहेंगे।

4. GT रोड को स्वरुप नगर पुलिस बूथ के सामने लोकल पुलिस ने दोनों तरफ से बंद कर दिया है और यातायात के लिए सिर्फ एक लेन छोड़ा गया है।

5. दिल्ली से नोएडा आने वाला चिल्ला बॉर्डर का रास्ता ट्रैफिक के लिए खुला है लेकिन नोएडा से दिल्ली जाने वाला रास्ता अब भी बंद है।

6. Singhu border,Lampur और Auchandi समेत कई छोटे बॉर्डर आज बंद रहेंगे तो Mukarba Chowk और GTK Road से Traffic divert किया गया है।

7. Rohini आवागमन के लिए outer ring road का इस्तेमाल न करें।

8. हरियाणा की तरफ जाने वाली Dhansa, Daurala, Kapashera, Rajokri NH 8, Bijwasan/Bajghera, Palam Vihar और Dundahera borders खुले रहेंगे।

Leave a Reply