Saturday, January 23

LOCKDOWN: दिल्ली – नॉएडा के हर एक बॉर्डर पर टीम तैनात, कोरोना जाँच सबका तब मिलेगा आने जाने

Delhi Noida Random Covid Check at all borders:  दिल्ली से नोएडा की ओर आने और जाने वालों की कोरोना जांच करने के निर्देश नोएडा जिला प्रशासन ने दिए हैं। इसके लिए डीएनडी बॉर्डर, चिला बॉर्डर और मेट्रो स्टेशनों पर स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस की टीमें तैनात रहेंगी, जो किसी भी व्यक्ति को रोक कर आकस्मिक रूप से उसकी कोरोना जांच करेंगी और इन कोरोना जांच की रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की रणनीति तय की जाएगी। हालांकि बॉर्डर को फिर से सील करने की संभावना से जिला प्रशासन अभी इंकार कर रहा है।

 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ने के बाद गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार की शाम को इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ आपात बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करने के बाद दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि दिल्ली से आने-जाने वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के साथ ही उनकी आकस्मिक कोविड जांच भी की जाएगी और इसमें किसी भी व्यक्ति की जांच की जा सकती है।

 

आकस्मिक जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टीमों का गठन करने के निर्देश दिए गए हैं और यह जांच बुधवार से प्रारम्भ हो जायेंगी। इन जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की रणनीति तय की जाएगी कि संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए क्या कड़े फैसले लिए जाने की आवश्यकता है और शासन से चर्चा के बाद कड़े फैसले लिए जायेंगे, हालांकि नोएडा-दिल्ली बॉर्डर को बंद करने की कोई योजना अभी नहीं है। इसके साथ ही जहां पर कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं, वहां पर कांट्रेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने और कोरोना संक्रमित व्यक्ति को उसकी हालत के अनुसार तत्काल संबंधित अस्पताल में इलाज सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गये.

Leave a Reply