दिल्ली सरकार ने मनमाने ढंग से फीस बढ़ाने के आरोप में पीतमपुरा स्थित बाल भारती पब्लिक स्कूल की मान्यता रद कर दी है। सरकार ने बाल भारती स्कूल को 2022 में नए शैक्षणिक सत्र से कोई भी प्रवेश लेने से रोक दिया है और कहा है कि स्कूल को चल रहे सत्र को पूरा करने की अनुमति दी जाएगी।

 

अगले सत्र से वर्तमान छात्रों को माता-पिता की सहमति से पास के मान्यता प्राप्त स्कूलों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और पहले से भुगतान की गई फीस को समायोजित किया जाएगा। इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया मांगने के लिए स्कूल के प्रिंसिपल को कॉल और टेक्स्ट मैसेज का किया गया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

आरोप है कि पीतमपुरा का बाल भारती पब्लिक स्कूल शिक्षा निदेशालय के कानूनी निर्देशों का निरंतर उल्लंघन कर रहा था। मान्यता की शर्त का पालन करने में विफल यह स्कूल छात्रों के अभिभावकों का लगातार उत्पीड़न और आर्थिक शोषण कर रहा था। स्कूल पर आरोप है कि वह मुनाफाखोरी और व्यावसायीकरण में लिप्त है।

बता दें कि शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने जुलाई में मनमानी वसूलने वाले निजी स्कूलों को चेतावनी दी थी। और कहा था कि दिल्ली सरकार रोहिणी स्थित एक निजी स्कूल का प्रबंधन अपने हाथों में लेगी। क्योंकि वह मनमानी फीस वृद्धि अभिभावकों से वसूल रहा है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment