दिल्ली में हुए किसान रैली में गड़बड़ी के बाद अब शख़्ति करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस को गड़बड़ करने वाले तत्वों की पहचान करने के लिए कहा गया है और केंद्रीय  गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि देश विरोधी कार्य करने वाले चेहरे में किसी का भी गिरफ्तारी से चूक नहीं होना चाहिए.

दिल्ली पुलिस ने अब तक लगभग 25 से ज्यादा एफ आई आर दर्ज किया है और 50 किसान नेताओं को भी नामजद किया है. नए अपडेट के अनुसार लगभग 70 उपद्रवियों के ऊपर शिकंजा कसा गया है जिसमें 20 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी हैं और 50 लोगों को अभी भी हिरासत में रखा गया है.

 

दिल्ली पुलिस हर जगह के सीसीटीवी और वीडियो फुटेज को खंगालने में लग गई है और  उन लोगों को तलाश रही है जहां से पूरे मामले को अलग ट्रैक पर  ले जाने की कोशिश हुई थी.

अब मिल रही जानकारी के अनुसार जिन किसान नेताओं का नाम के फायर में दर्ज हैं उन लोगों के पासपोर्ट भी जप्त करने के आदेश दिए गए हैं और वही इमीग्रेशन की मदद से दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है.

किसान आंदोलन से संबंधित जिन नेताओं के खिलाफ एफ आई आर दर्ज हुई है उन सब के पासपोर्ट सरेंडर करने की प्रक्रिया शुरू करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने बयान दिया है.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment