Friday, April 23

दिल्ली से जाने आने वली इन सारी सड़कों पर बढ़ाया गया TOLL TAX, जाने नया रूट और नया Rate

दिल्ली से हरियाणा में कई जगहों पर टोल टौक्स बढ़ने के कारण 1 सितंबर से दिल्ली से चंडीगढ़ और हिरसा के बीच सड़क मार्ग से सफर महंगा हो जाएगा। यह टोल टैक्स करनाल, अंबाला और बहादुरगढ़ में बढ़ जाएगा। राहत की बात यह है कि, कार-जीप की एकतरफा यात्रा में टोल टैक्स नहीं बढ़ाया गया है। लेकिन 24 घंटे में आने-जाने का सफर महंगा जरूर पड़ेगा। इसके साथ ही मंथली पास की राशी में भी बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा टोल प्लाजा के प्रबंधक ने यह बताया है कि, जिन वाहनों पर फास्टैग नहीं होगी उन्हें केवल एक तरफ की यात्रा के लिए ही पर्ची दी जाएगी।

जानिए अंबाला, बहादुगढ़ और करनाल में आने-जाने पर लगने वाले टोल टैक्स की राशी

बता दें कि, अंबाला टोल प्लाजा पर जीप, कार, वैन के लिए एक तरफ के टोल की राशी 1 सितंबर से 75 रुपये ही रहेगी। जबकि, दो तरफा यात्रा करने पर इसकी राशी में 5 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। यह टैक्स 110 से बढ़ाकर 115 कर दी गई है। साथ ही मंथली पास की साशी भी 35 रुपये महंगी हो गई है। ट्रक या बस से एक तरफ के टोल की राशी अभी भी 260 रुपये ही है। अगर दो तरफा टोल टैक्स की बात करें तो यह 390 के बजाय 395 रुपये कर दी गई है। वहीं मंथली पास भी 7770 रुपये से बढ़ाकर 7900 रुपये कर दी गई है।

बहादुरगढ़ में केवल छोटे वाहनों और मल्टी एक्सल वाहनों का टोल ही महंगा हुआ है। अगर करनाल टोल की बात करें तो कार, जीप, वैन से एक तरफ का टैक्स 125, आना-जाना 190 और मंथली 3760 रुपये हो गया है। ट्रक और बस से एक तरप का टैक्स 440, आना-जाना 660 और मंथली 13165 रुपये हो गया है।

Leave a Reply