दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना टेस्ट के रेट काफी कम कर दिए हैं. अब दिल्ली में कोरोना टेस्ट कराने पर मामूली खर्चा देना होगा. क्या आरटी पीसीआर क्या एंजीजन, सभी तरह के टेस्ट अब पहले से कम रेट में किए जाएंगे. इसको लेकर जरूरी निर्देश भी लैब्स और अस्पतालों को पहले ही दे दिए गए हैं.

 

दिल्ली में कोरोना टेस्ट के नए रेट

बताया गया है कि अब दिल्ली में RT-PCR टेस्ट के लिए ₹500 चुकाने होंगे, अभी तक 800 रुपये देने पड़ते थे. इसी तरह रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए अब ₹300 देने होंगे. वहीं अगर आप घर पर ही अपना टेस्ट करवाना चाहते हैं तो वो भी अब सिर्फ 700 रुपये में संभव हो जाएगा. पहले इसके लिए 1200 रुपये लग जाते थे. ऐसे में हर टेस्ट की कीमत में भारी कटौती की गई है. सरकार ने सभी लैब और प्राइवेट हॉस्पिटल को निर्देश दिया है कि 24 घंटे के भीतर नए रेट डिस्पले करें.

 

 

फिर क्यों भिड़े केजरीवाल-एलजी?

इस फैसले को लेकर अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि अब कोरोना काल में आम आदमी को इस फैसले से काफी मदद मिलेगी. वैसे एक तरफ इस फैसले से राहत देने का प्रयास रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना पर ही सियासत भी तेज हो गई है. बुधवार को उस समय फिर हंगामा तेज हो गया जब उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अफसरों संग कोरोना पर एक मीटिंग कर ली. उस मीटिंग के बारे में एलजी ने जैसे ही ट्वीट किया, तभी सीएम केजरीवाल की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली. उन्होंने सीधे तौर पर एलजी पर लोकतंत्र के अपमान का आरोप लगा दिया.

 

उनकी तरफ से तर्क दिया गया कि जब एक चुनी हुई सरकार दिल्ली में बैठी है, तो उनकी तरफ से बिना किसी सरकारी मंत्री के कैसे ऐसे बैठक बुलाई जा सकती है. जबकि एलजी ऑफिस की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली है.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment